स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन अब खुद करेंगे सुशांत सुसाइड केस की जांच? जानिए क्या है इस दावे का सच

 

\

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया के साथ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि अब सुशांत केस की जांच खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह करेंगे। 3 दिन पहले ही एम्स के पैनल ने अपनी रिपोर्ट में हत्या की आशंका से इनकार किया है। अब इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री से जुड़े दावे को सोशल मीडिया पर लोग सच मानकर शेयर कर रहे हैं।

रिपब्लिक भारत के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए बुलेटिन में भी ये दावा किया गया है। बुलेट 100 नाम के कार्यक्रम का जो वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, उसकी हेडिंग है - Sushant Case की खुद Dr. Harshvardhan करेंगे जांच

और सच क्या है?

  • रिपब्लिक भारत के अलावा हमें किसी भी अन्य न्यूज प्लेटफॉर्म पर ऐसी खबर नहीं मिली। जिससे दावे की पुष्टि होती हो।
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल चेक करने पर पता चला कि वे खुद इस दावे को फेक बता चुके हैं।
  • स्वास्थ्य मंत्री के ट्वीट का हिंदी अनुवाद है : मीडिया के एक हिस्से में किया जा रहा ये दावा गलत है कि मैं सुशांत केस की जांच खुद की निगरानी में करा रहा हूं। न मैंने इस संबंध में किसी से बात की है। न ही किसी मामले की जांच करने की पेशकश की। किसी भी अप्रमाणिक बयान पर विश्वास करने से बचिए।
  • स्पष्ट है कि डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने सुशांत केस की जांच खुद करने वाला बयान नहीं दिया है। सोशल मीडिया और रिपब्लिक भारत चैनल की खबर में किया जा रहा दावा फर्जी है।
For More Visit


Previous Post Next Post