राजद के पूर्व प्रदेश सचिव की हत्या, वारदात से पहले नेता ने तेजस्वी यादव पर टिकट के लिए 50 लाख रु. मांगने का आरोप लगाया था

राजद के पूर्व प्रदेश सचिव की हत्या


राजद के एससी/एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक की रविवार सुबह तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे पूर्णिया के मुर्गी फार्म रोड स्थित अपने आवास पर थे। बदमाश पीछे की दीवार फांद कर घर में घुसे और ताबड़तोड़ तीन गोलियां दाग दीं। विरोध करने पर पत्नी के साथ भी मारपीट की। राजद नेता ने तेजस्वी यादव पर टिकट के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाया था।

परिजन शक्ति की हत्या के पीछे सियासत बता रहे हैं। शक्ति अररिया जिले के रानीगंज (सुरक्षित) सीट से राजद से टिकट के प्रबल दावेदार थे। शक्ति की पत्नी खुशबू और अन्य परिजन ने राजद नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, कालो पासवान, अनिल साधु और सुनीता देवी पर हत्या करवाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मेरे पति को राजद से निकाल दिया गया। उन्हें टिकट नहीं दिया गया था। वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले थे।

शक्ति की पत्नी खुशबू से पूछताछ करते एसपी विशाल शर्मा।

तेजस्वी पर हत्या की धमकी देने का आरोप

शक्ति का मौत से पहले का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में शक्ति ने कहा कि तेजस्वी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। शक्ति ने आरोप लगाया था कि तेजस्वी ने उनसे 50 लाख रुपए चंदा मांगा। एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु उन्हें तेजस्वी के पास ले गए थे।

शक्ति का कहना था कि रुपए मांगे जाने पर मैंने तेजस्वी से कहा था कि सोचकर बताऊंगा। यह सुनकर तेजस्वी ने मुझे जाति सूचक शब्द कहे और घर से भगा दिया। उन्होंने कहा कि तुम्हें विधानसभा नहीं जाने देंगे। अनिल साधु और तेजस्वी ने कहा कि राजद में एक से एक क्रिमिनल हैं। अगर तुम अपने क्षेत्र में काम करने जाओगे या अच्छा काम करोगे तो तुम्हें जान से मरवा कर फिंकवा दिया जाएगा। तुम्हें तो पता है कि मेरे पिता नेशनल लेवल के क्रिमिनल रहे हैं।

एक माह पहले कालू पासवान ने हमला किया था

रानीगंज के एक राजद नेता और टिकट के दावेदार के साथ शक्ति मलिक की अनबन की बात भी सामने आ रही है। शक्ति की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनके पति पर एक माह पहले भी रानीगंज (अररिया) में कालो पासवान ने जानलेवा हमला किया था। पति यहां से चुनाव लड़ने वाले थे।

डीएसपी आनंद कुमार पांडेय ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। टिकट के लिए पैसा मांगने के आरोप के संबंध में जांच होगी।

कालो पासवान बोले- आरोप सरासर गलत

जिला पार्षद और रानीगंज से राजद से टिकट के दावेदार कालो पासवान ने बताया कि मुझ पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वे सरासर गलत हैं। शक्ति मलिक ने ही मेरे साथ गाली-गलौज की थी। इसके बाद दोनों तरफ से थाने में मेल-मिलाप का आवेदन दिया गया था। हम लोगों ने साथ में खाना भी खाया था। मैं अभी राजद से टिकट के लिए एक सप्ताह से पटना में हूं।

For More Visit


Previous Post Next Post