मुख्‍य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने पद छोड़ा, कहा-शिक्षा के क्षेत्र में लौटूंगा


मुख्‍य आर्थिक सलाहकार (Chief Economic Adviser) केवी सुब्रमण्यम ( KV Subramanian)ने अगले माह अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में लौटने का फैसला किया है. उन्‍होंने एक ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी. ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'मैंने अपने तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में लौटने का फैसला किया है. देश की सेवा करना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात रही है. इस दौरान मुझे पूरा समर्थन और प्रोत्‍साहन प्राप्‍त हुआ.'

सुब्रमण्यम ने ट्वीट किए गए अपने बयान में लिखा, अपने देश की सेवा करने का अवसर मिलना अपने आप में खास है. हर दिन मैं जब नॉर्थ ब्‍लॉक में गया तो मैंने खुद को इस जिम्‍मेदारी की याद दिलाई है. मुझे सरकार की ओर से जबर्दस्‍त समर्थन और प्रोत्‍साहन मिला और सीनियर अधिकारियों के साथ मेरे संबंध मधुर रहे. अब तीन साल सेवाएं देने के बाद मैं रिसर्चर के तौर पर देश को सेवाएं दूंगा.'

उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी और वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए धन्‍यवाद दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके सुब्रमण्यम को भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुब्रमण्यम के साथ काम करना खुशी की बात रही है. उनकीअकादमिक प्रतिभा, प्रमुख आर्थिक और नीतिगत मामलों में दृष्टिकोण उल्‍लेखनीय रहा है. भविष्‍य के लिए उनको शुभकामनाएं. '

For More : VISIT

Previous Post Next Post