मैंने हमेशा कहा कि मैं किसी के सामने नहीं झुकूंगा : पाकिस्तान PM इमरान खान


विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना कर रहे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज राष्‍ट्र को संबोधित किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि मैंने आपको लाइव संबोधित करने का फैसला किया है. इस मौके पर उन्‍होंने इंसान और इंसानियत के बारे में बात की. इमरान ने कहा कि आज आपसे मुल्‍क की मुस्‍तकबिल के बारे में अहम बात करूंगा. हमारे सामने दो रास्‍ते हैं, हमें कौन सा रास्‍ता अख्तियार करना है, इससे पहले आपसे दिल की बातें करूंगा. उन्‍होंने कहा कि आजाद लोग ही आत्‍मसम्‍मान का महत्‍व जानते हैं.  खुशनसीब हूं कि मैं आजाद पकिस्‍तान में पैदा हुआ. मेरे माता-पिता हमेशा कहा करते थे तुम खुशनसीब हो कि आजाद मुल्‍क में पैदा हुए. उन्‍होंने अंग्रेजी हुकूमत से बुरा लगा था.

उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने राजनीति ज्‍वाइन करने का फैसला किया तो लोगों ने कहा कि मैं ऐसा क्‍यों कर रहा हूं. खुदा ने मुझे सब कुछ बख्‍शा है और मैं इसके लिए शुक्रगुजार हूं. मैं एक मिशन के तहत सियासत में आया. मैं सियासत में इसलिए आया क्‍योंकि मुझे लगा कि जिस पाकिस्‍तान के लिए जिन्‍ना ने लड़ाई की, यह वह पाकिस्‍तान तो है ही नहीं. उन्‍होंने कहा, 'मैं इंसाफ, खुद्दारी के लिए सियासत में आया. मुसलमान कौम किसी की गुलामी नहीं करती. अल्‍लाह के अलावा किसी के आगे नहीं झुकती. मैं किसी के आगे नहीं झुकता, न ही झुकूंगा. न मैं एंटी हिंदुस्‍तान हूं और न ही एंटी अमेरिका हूं.

For More : VISIT

Previous Post Next Post